20240724 162539

बिहार: बेतिया में बाघ ने महिला पर मारा झपट्टा, दहशत में ग्रामीण पहुंची फॉरेस्ट विभाग की टीम

BIHAR: बेतिया के चनपटिया के पुरैना गांव में एक बाघ को लोगों ने देखा जिससे पूरे गांव में हड़कंप मच गया है. बाघ को देखने के बाद लोगों में दहशत का माहौल हो गया है. बाघ देखने के बाद लोगों ने इसकी सूचना चनपटिया थाना को दी. मौके पर पहुंचे चनपटिया थानाध्यक्ष ने वन विभाग को इसकी सूचना दी. वहीं, मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने पगमार्ग देख बताई कि यह बाघ के ही पैर के निशान है. वन विभाग के अधिकारियों ने पूरे इलाके को खाली करा दिया है और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिए हैं. इसके साथ ही इलाके में माइकिंग कर ऐलान किया जा रहा है कि सभी लोग घर में ही रहे.

वहीं, बाघ देखने वाली महिला ललिता देवी ने बताया कि बुधवार की सुबह करीब 5 बजे वह खेत की तरफ गई थी. इस दौरान उसे खेत में बाघ खड़ा दिखा. इसके बाद वह वहां से भागते हुए चिल्लाने लगी. वहां 4 से 5 कुत्ते बाघ को देख दौड़ने लगे. बाघ ने महिला के ऊपर हमला किया, लेकिन महिला बाल बाल बच गई.

बनकट पुरैना गांव में दिखा बाघ
बाघ की सूचना के बाद वन विभाग की टीम ने पूरे गांव को घेर कर बाड़ लगाकर घेर दिया है. बाघ का लेकेशन बनकट पुरैना बताया जा रहा है जिसे पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम और पुलिस लगातार प्रयास कर रही है. मौके पर वन विभाग और जिला प्रशासन की टीम बाघ को जाल से पकड़ने को लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हुई है.

गांव में दिखी है बाघ की चहलकदमी
वहीं, बाघ ने इसी गांव मे दूसरे जगह एक गाय को अपना शिकार बनाने का प्रयास किया था. एक महिला को अपनी गाय के पास एक बाघ का थोड़ा हिस्सा दिखाई दिया. वह उसे देखने गई तो सीधे वहां उसका सामना बाघ से हो गया. इस घटना को लेकर महिला ने बताया कि मेरी नजर बाघ की नजर मिली. जहां महिला ने चिल्लाने लगी. महिला की आवाज सुनकर गांव के लोगों वहां इकट्ठा हुआ और हल्ला करने लगे. इससे बाघ मक्के के खेत की ओर भाग गया. गांव में बाघ की चहलकदमी से लोग डरे हुए हैं.

Share This Post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *