20240907 224029

नवगछिया: सांसद ने ढोलबज्जा व कदवा का किया दौरा, ग्रामीणों ने नवगछिया एनएच-31 से ढोलबज्जा, रूपौली, धमदाहा व नरपतगंज तक सड़क एनएच में परिवर्तन करने की मांग

रिपोर्ट – मनीष कुमार मौर्या, नवगछिया

नवगछिया। भागलपुर सांसद अजय मंडल ने शनिवार की देर शाम नवगछिया प्रखंड के कोसी पार, ढोलबज्जा व कदवा के विभिन्न जगहों पर दौरा कर वहां के लोगों से समस्याओं को सुना। जहां ढोलबज्जा वासियों के साथ कुमार रामानंद सागर ने एक लिखित संयुक्त हस्ताक्षर आवेदन सांसद को सौंपते हुए मांग किया है कि- नवगछिया एन एच- 31 से होकर कदवा दियारा, खैरपुर कदवा, ढोलबज्जा, मोहनपुर, रूपौली प्रखंड होते हुए भवानीपुर, धमदाहा, बड़हरा, जानकीनगर व भरगामा से नरपतगंज तक सड़क को राष्ट्रीय राजमार्ग में परिवर्तित किया जाय। इससे इलाके का समुचित विकास होगा।

साथ हीं ढोलबज्जा को नवगछिया प्रखंड से अलग कर प्रखंड बनाया जाय। ढोलबज्जा व खरीक को करीब 30 वर्षों से प्रखंड बनाने की मांग की जा रही है। खरीक को प्रखंड बनाया गया लेकिन ढोलबज्जा को नहीं बनाया गया है। ढोलबज्जा तीन जिले भागलपुर, मधेपुरा व पूर्णियां जिले के सीमांत पर अवस्थित है। यह इलाका अत्यंत पिछड़ा हुआ है।

सुदूरवर्ती इलाका होने के कारण लोग विभिन्न सुविधाओं से वंचित रह जाते हैं। बाद में सांसद खैरपुर कदवा दुर्गा मंदिर होते हुए प्रासपुर कदवा श्रवण राय के यहां पहुंचे। जहां ग्रामीणों ने बिजली की समस्याओं से रू-ब-रू कराते हुए, कदवा में एक पावर ग्रिड व प्रासपुर कदवा में नाला निर्माण की मांग किया है। देर रात खबर लिखे जाने तक बताया गया कि सांसद आज देर रात करीब 12:00 बजे तक अन्य जगहों का दौरा कर सकते हैं।

Share This Post:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *